ऑन-डिमांड स्टार्टअप की स्थापना करते समय उद्यमियों को क्या पालन करना चाहिए?


वर्तमान में, बहुत कम क्षेत्र प्रौद्योगिकी से अछूते हैं।  जल्द ही इन क्षेत्रों को तकनीकी क्रांति से कवर किया जाएगा।  पिछले 10 वर्षों में वैश्विक स्तर पर नए स्टार्टअप्स में तेजी देखी गई है।  इनमें से अधिकांश स्टार्टअप ऑन-डिमांड ऐप-आधारित व्यापार मॉडल के तहत आते हैं।  Uber, Lyft और Didi Chuxing कुछ ऐसे अनचाहे स्टार्टअप हैं, जिन्होंने कई अन्य स्टार्टअप को प्रेरित किया है।

 नवाचार को गले लगाना उनकी सफलता का कारण है।  Uber और Lyft टैक्सी बुकिंग कंपनियां हैं।  आप पूछ सकते हैं कि टैक्सी कंपनी पहले से मौजूद थी लेकिन उबर और लिफ़्ट अधिक सफल क्यों हैं।  वे सिर्फ एक अन्य टैक्सी फर्म नहीं हैं, उन्होंने मौजूदा टैक्सी व्यवसाय के हर हिस्से में नवीनता लाकर टैक्सी उद्योग को बाधित कर दिया।  सरल शब्दों में, पारंपरिक व्यवसाय जब नवाचार के अधीन होते हैं, तो वे नए ऑन-डिमांड स्टार्टअप को जन्म देंगे।

 कई मौजूदा सेवाएं हैं जो बाधित हो सकती हैं और उद्यमी ऐसा करने के लिए नए तरीके खोज रहे हैं।  नौसिखिया उद्यमियों को अपनी स्टार्टअप यात्रा में इक्का-दुक्का सुझावों का पालन करना चाहिए।
स्टार्टअप और नए नवाचारों की मांग उज्ज्वल है।  फिर भी, केवल 10 प्रतिशत स्टार्टअप ही सफल हैं।  असफलता का एक महत्वपूर्ण कारण यह है कि उन्हें लगता है कि उनका स्टार्टअप एक बड़ी समस्या का समाधान करता है, लेकिन वास्तव में, ऐसी समस्या मौजूद नहीं है।

 मांग और आपूर्ति संतुलन से बाहर नहीं जानी चाहिए।  अपने लिए एक मांग बनाने का प्रयास न करें, आप बुरी तरह असफल हो जाएंगे।  टैक्सी उद्योग के मामले में, लोगों को उपयोगकर्ता के अनुकूल सेवा की सख्त जरूरत थी और फिर उबर आया।

 एक मैक्रो और माइक्रो लेवल पर मार्केट और ट्रेंड एनालिसिस करें।  व्यवसाय को अधिक सुचारू बनाने के लिए, उनमें से कई उबेर मॉडल का अनुसरण कर रहे हैं जिन्हें एक्स के लिए उबर कहा जाता है।

 छोटा शुरू करो

 छोटे से शुरू करें और अपने स्टार्टअप का निर्माण करें।  कई स्टार्टअप बहुत बड़ा जोखिम उठाते हैं लेकिन, कुछ ही परिकलित जोखिम उठाते हैं।

 सभी ऑन-डिमांड व्यावसायिक सेवाओं को बजट ब्रैकेट में नहीं लाया जा सकता है।  एग्रीगेटर सेवाएं जैसे खाद्य वितरण, अप्रेंटिस सेवाएं आदि न्यूनतम स्वामित्व मॉडल पर काम करती हैं यानी उनकी समग्र पूंजी और चल रहे खर्च छोटे होते हैं।  वाई ...
यह कहने के बाद, आपके स्टार्टअप बैकएंड को स्तरित किया जाना चाहिए ताकि प्रौद्योगिकी अपडेशन सहज हो।  नए को समायोजित करने और अनावश्यक सामान को राहत देने के लिए तैयार रहें।  Lyft, Postmates, Ola, और कई और अधिक की मांग वाली फर्में अपने ऑपरेशन के लिए ML, AI, Big Data का उपयोग करने में संकोच नहीं करती हैं।

 शीर्ष पायदान ऐप विकास

 चाहे आपका ऑन-डिमांड स्टार्टअप एक्स या किसी अन्य के लिए उबेर हो, ऐप डेवलपमेंट आम है।  जब आप ऐप को स्क्रैच से विकसित करने का निर्णय लेते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास डेवलपर्स, परीक्षक, प्रोजेक्ट मैनेजर, डिज़ाइनर आदि जैसे पर्याप्त संसाधन हैं। इसके अलावा, स्क्रैच से विकसित होने में 20,000 डॉलर से 40,000 तक की राशि शामिल है।

 जो लोग अपने स्टार्टअप को बूटस्ट्रैप कर रहे हैं, ऐप क्लोन स्क्रिप्ट को प्राथमिकता देना बेहतर है।  ऐप क्लोन मूल ऐप की एक प्रतिकृति हैं।  वे $ 5000 से कम के लिए बाजार में उपलब्ध हैं।

 ट्रैप में मत गिरो

 कुलपतियों से बाहरी फंडिंग, स्वर्गदूत निवेशक एक बड़े जाल के रूप में कार्य कर सकते हैं।  ऑन-डिमांड मार्केट में बड़े दिग्गजों को मिलने वाली फंडिंग को देखकर कई स्टार्टअप फाउंडर्स को खतरा है ...
हमेशा अपने स्टार्टअप ऑपरेशन के अनुरूप रहें और बाजार पूंजीकरण को बढ़ाने के बजाय मूल्य में सुधार करें।  बाहरी फंडिंग को तभी स्वीकार करें जब वह अपरिहार्य हो।

 निष्कर्ष

 एक स्टार्टअप को प्रभावित करने वाले कई कारकों में से पांच कारक महत्वपूर्ण हैं।  ये कदम वर्तमान ऑन-डिमांड बाजार को ध्यान में रखते हुए किए गए हैं जहां हम स्टार्टअप्स का एक जलप्रपात देख सकते हैं।

 उपरोक्त चरणों का पालन करें और उस पर काम करें जिससे आपका ऐप-आधारित स्टार्टअप 10per प्रतिशत सफल स्टार्टअप में से एक हो

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