डिजिटल मार्केटिंग और इनबाउंड मार्केटिंग में क्या अंतर है?
पहली नज़र में, दोनों तुलनात्मक प्रतीत होते हैं: दोनों मूल रूप से वेब पर होते हैं, और दोनों व्यक्तियों के विस्तार के लिए उन्नत पदार्थ बनाने पर स्पॉटलाइट होते हैं। तो क्या अंतर है?
शब्द 'कंप्यूटरीकृत विज्ञापन' पुश और बल दिखाने की रणनीतियों के बीच अलग-अलग नहीं है (या अब हम 'इनबाउंड' और 'आउटबाउंड' तकनीकों के रूप में क्या समझ सकते हैं) दोनों भी अब उन्नत प्रचार की छतरी के नीचे आ सकते हैं।
उन्नत आउटबाउंड रणनीतियों से उम्मीद है कि इससे पहले कि सीधे कई लोगों को ऑनलाइन अंतरिक्ष में यथोचित रूप से उम्मीद की जा सकती है - चाहे वह महत्वपूर्ण हो या आमंत्रित, बहुत कम सम्मान दे। उदाहरण के लिए, कई साइटों के उच्चतम बिंदु पर आपके द्वारा देखे जाने वाले धूमधाम के विज्ञापन उन वस्तुओं या उन्नति को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं जो वास्तव में इसे पाने के लिए तैयार नहीं हैं।
अंत में, इनबाउंड प्रमोशन एक ऐसा तरीका है जो वेब पर ड्रॉ इन, चेंज, क्लोज और आनंद ग्राहकों के लिए एडवांस एडवरटाइजिंग रिसोर्सेज का उपयोग करता है। उन्नत प्रदर्शन, फिर, अनिवार्य रूप से किसी भी प्रकार की इंटरनेट विज्ञापन रणनीतियों को चित्रित करने के लिए एक छत्र शब्द है, जो कि इनबाउंड या आउटबाउंड के रूप में देखे जाने पर थोड़ा सम्मान करते हैं।
क्या डिजिटल मार्केटिंग सभी व्यवसायों के लिए काम करती है? बी 2 बी और बी 2 सी?
कम्प्यूटरीकृत पदोन्नति किसी भी उद्योग में किसी भी व्यवसाय के लिए काम कर सकती है। आपके संगठन की पेशकश के बावजूद, कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन में लोगों की ज़रूरतों के बारे में आपकी सभा को अलग करने और महत्वपूर्ण ऑनलाइन पदार्थ बनाने के लिए खरीदार व्यक्ति भी काम कर रहे हैं। इसके बावजूद, इसका मतलब यह नहीं है कि सभी संगठनों को समान रूप से उन्नत प्रचार पद्धति को निष्पादित करना चाहिए।
बी 2 बी के लिए
इस घटना में कि आपका संगठन बी 2 बी है, आपके उन्नत प्रदर्शन के प्रयास संभवतः ऑनलाइन लीड आयु के आसपास घूमने वाले हैं, किसी उद्देश्य के लिए किसी बिक्री प्रतिनिधि को संबोधित करने का अंतिम उद्देश्य है। इसलिए, आपके प्रदर्शन तकनीक का हिस्सा आपकी साइट के माध्यम से आपके व्यवसाय के लोगों और कंप्यूटराइज्ड चैनलों के समर्थन के लिए सबसे आश्चर्यजनक गुणवत्ता की ओर जाता है।
अपनी साइट को विगत करें, आप लिंकडइन जैसे व्यवसाय-केंद्रित चैनलों पर अपने प्रयासों को सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, जहाँ आपका आँकड़ा वेब पर अपनी ऊर्जा का निवेश कर रहा है।
बी 2 सी के लिए
इस अवसर पर कि आपका संगठन B2C है, आपकी वस्तुओं के मूल्य उद्देश्य पर निर्भर है, यह बोधगम्य है कि आपके उन्नत प्रदर्शन प्रयासों का उद्देश्य आपकी साइट पर व्यक्तियों को खींचना है और उन्हें ग्राहक बनने की ओर अग्रसर किया है, जबकि उन्हें संबोधित करने की उम्मीद नहीं है बिक्री प्रतिनिधि।
इसलिए, आप संभवतः अपने प्रथागत अर्थों में in लीड ’के आसपास केंद्र में रहते हैं, और एक त्वरित क्रेता के भ्रमण के निर्माण के आसपास केंद्र के लिए अधिक प्रवण होते हैं, जिस मिनट से आपकी साइट पर कोई मिनट आता है, जिस मिनट तक वे खरीदारी करते हैं। इसका नियमित रूप से मतलब होगा कि आपका आइटम बी 2 बी व्यापार के लिए आपके पदार्थ में उच्च स्तर पर शोकेसिंग पाइप में शामिल है, और आपको कार्रवाई (सीटीए) करने के लिए अधिक जमीनी सुझावों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
बी 2 सी संगठनों के लिए, Instagram और Pinterest जैसे चैनल नियमित रूप से व्यवसाय-केंद्रित चरणों लिंक्डइन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
शब्द 'कंप्यूटरीकृत विज्ञापन' पुश और बल दिखाने की रणनीतियों के बीच अलग-अलग नहीं है (या अब हम 'इनबाउंड' और 'आउटबाउंड' तकनीकों के रूप में क्या समझ सकते हैं) दोनों भी अब उन्नत प्रचार की छतरी के नीचे आ सकते हैं।
उन्नत आउटबाउंड रणनीतियों से उम्मीद है कि इससे पहले कि सीधे कई लोगों को ऑनलाइन अंतरिक्ष में यथोचित रूप से उम्मीद की जा सकती है - चाहे वह महत्वपूर्ण हो या आमंत्रित, बहुत कम सम्मान दे। उदाहरण के लिए, कई साइटों के उच्चतम बिंदु पर आपके द्वारा देखे जाने वाले धूमधाम के विज्ञापन उन वस्तुओं या उन्नति को आगे बढ़ाने का प्रयास करते हैं जो वास्तव में इसे पाने के लिए तैयार नहीं हैं।
अंत में, इनबाउंड प्रमोशन एक ऐसा तरीका है जो वेब पर ड्रॉ इन, चेंज, क्लोज और आनंद ग्राहकों के लिए एडवांस एडवरटाइजिंग रिसोर्सेज का उपयोग करता है। उन्नत प्रदर्शन, फिर, अनिवार्य रूप से किसी भी प्रकार की इंटरनेट विज्ञापन रणनीतियों को चित्रित करने के लिए एक छत्र शब्द है, जो कि इनबाउंड या आउटबाउंड के रूप में देखे जाने पर थोड़ा सम्मान करते हैं।
क्या डिजिटल मार्केटिंग सभी व्यवसायों के लिए काम करती है? बी 2 बी और बी 2 सी?
कम्प्यूटरीकृत पदोन्नति किसी भी उद्योग में किसी भी व्यवसाय के लिए काम कर सकती है। आपके संगठन की पेशकश के बावजूद, कम्प्यूटरीकृत विज्ञापन में लोगों की ज़रूरतों के बारे में आपकी सभा को अलग करने और महत्वपूर्ण ऑनलाइन पदार्थ बनाने के लिए खरीदार व्यक्ति भी काम कर रहे हैं। इसके बावजूद, इसका मतलब यह नहीं है कि सभी संगठनों को समान रूप से उन्नत प्रचार पद्धति को निष्पादित करना चाहिए।
बी 2 बी के लिए
इस घटना में कि आपका संगठन बी 2 बी है, आपके उन्नत प्रदर्शन के प्रयास संभवतः ऑनलाइन लीड आयु के आसपास घूमने वाले हैं, किसी उद्देश्य के लिए किसी बिक्री प्रतिनिधि को संबोधित करने का अंतिम उद्देश्य है। इसलिए, आपके प्रदर्शन तकनीक का हिस्सा आपकी साइट के माध्यम से आपके व्यवसाय के लोगों और कंप्यूटराइज्ड चैनलों के समर्थन के लिए सबसे आश्चर्यजनक गुणवत्ता की ओर जाता है।
अपनी साइट को विगत करें, आप लिंकडइन जैसे व्यवसाय-केंद्रित चैनलों पर अपने प्रयासों को सबसे अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे, जहाँ आपका आँकड़ा वेब पर अपनी ऊर्जा का निवेश कर रहा है।
बी 2 सी के लिए
इस अवसर पर कि आपका संगठन B2C है, आपकी वस्तुओं के मूल्य उद्देश्य पर निर्भर है, यह बोधगम्य है कि आपके उन्नत प्रदर्शन प्रयासों का उद्देश्य आपकी साइट पर व्यक्तियों को खींचना है और उन्हें ग्राहक बनने की ओर अग्रसर किया है, जबकि उन्हें संबोधित करने की उम्मीद नहीं है बिक्री प्रतिनिधि।
इसलिए, आप संभवतः अपने प्रथागत अर्थों में in लीड ’के आसपास केंद्र में रहते हैं, और एक त्वरित क्रेता के भ्रमण के निर्माण के आसपास केंद्र के लिए अधिक प्रवण होते हैं, जिस मिनट से आपकी साइट पर कोई मिनट आता है, जिस मिनट तक वे खरीदारी करते हैं। इसका नियमित रूप से मतलब होगा कि आपका आइटम बी 2 बी व्यापार के लिए आपके पदार्थ में उच्च स्तर पर शोकेसिंग पाइप में शामिल है, और आपको कार्रवाई (सीटीए) करने के लिए अधिक जमीनी सुझावों का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है।
बी 2 सी संगठनों के लिए, Instagram और Pinterest जैसे चैनल नियमित रूप से व्यवसाय-केंद्रित चरणों लिंक्डइन की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं।
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