सॉफ्टबैंक से धन जुटाने के लिए दैनिक वार्ता में दैनिक
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मामले से परिचित दो लोगों के अनुसार, क्षेत्रीय भाषा समाचार एग्रीगेटर डेलीहंट जापान के सॉफ्टबैंक के साथ $ 150 मिलियन से अधिक राशि जुटाने के लिए शुरुआती बातचीत में है।
यदि यह लेन-देन होता है, तो यह सामग्री के स्थान में सॉफ्टबैंक के पहले स्वतंत्र निवेश को चिह्नित करेगा, जिसने पिछले कुछ वर्षों में कई स्टार्टअप को देखा है।
"कंटेंट स्टार्टअप्स में सॉफ्टबैंक की दिलचस्पी देश में अगले इंटरनेट यूजर वेव में टैपिंग के बड़े विषय से उभरती है," ऊपर दिए गए दो लोगों में से एक ने, गुमनामी का अनुरोध करते हुए कहा। "सॉफ्टबैंक ने संभावित क्षेत्रीय कंटेंट स्टार्टअप के साथ बातचीत की है। निवेश, लेकिन अभी तक कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। ”
सॉफ्टबैंक के हालिया निवेशों में लॉजिस्टिक्स कंपनी दिल्लीवरी में 413 मिलियन डॉलर का गोल और किराना स्टार्टअप ग्रोफर्स में 60 मिलियन डॉलर शामिल हैं। सॉफ्टबैंक की भारतीय क्षेत्रीय सामग्री में दिलचस्पी तब आई है जब इस क्षेत्र के स्टार्टअप चीनी सामग्री पी से बढ़ी प्रतिस्पर्धा का सामना कर रहे हैं ...
पिछले एक साल में कंटेंट स्टार्टअप निवेशक के पसंदीदा बन गए हैं। पिछले साल मई में, न्यूजडॉग ने Tencent के नेतृत्व में एक दौर में $ 50 मिलियन जुटाए, जिससे यह समाचार और मनोरंजन सामग्री के क्षेत्र में सबसे बड़े स्टार्टअप सौदों में से एक बना।
सॉफ्टबैंक और डेलीहंट दोनों ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।
डेलीहंट क्षेत्रीय सामग्री स्थान के सबसे शुरुआती प्रवेशकों में से एक है। पहले न्यूशंट के रूप में जाना जाता था, डेलीहंट की स्थापना पूर्व नोकिया कर्मचारियों उमेश कुलकर्णी और चंद्रशेखर सोहोनी ने 2009 में की थी। इसके बाद, 2012 में, वीरेंद्र गुप्ता ने कंपनी का अधिग्रहण किया और अब डेलीहंट के मुख्य कार्यकारी हैं। इसके बाद, भारत में फेसबुक के पूर्व प्रमुख, उमंग बेदी फरवरी 2018 में फर्म में शामिल हो गए। हिंदी, कन्नड़ और मराठी सहित 14 भाषाओं में समाचार और मनोरंजन सामग्री एकत्र करने के अलावा, मंच लघु वीडियो भी प्रदान करता है। डेलीहंट के लगभग 90% दर्शक स्थानीय भाषाओं में मंच का उपयोग करते हैं। बेदी ने कहा था कि वीडियो सामग्री 1,500 संगठनों और 10,000 से अधिक स्ट्रिंगरों से प्राप्त की जाती है। दाई ...
भारत में धन के रूप में अधिकांश कंपनियां भारी खर्च के साथ उपयोगकर्ता आधार के विस्तार पर केंद्रित हैं। हालांकि, डेलीहंट, जिसने पिछले साल अपने मंच पर विज्ञापन शुरू किया था, उच्च राजस्व और तेजी से विकास का दावा करता है। जनवरी में एक साक्षात्कार में, बेदी ने कहा था कि प्लेटफॉर्म की आय 40 मिलियन डॉलर है। उन्होंने यह भी दावा किया कि डेलीहंट के पास जनवरी तक लगभग 145 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता थे, जो जून तक 205 मिलियन तक जाने की उम्मीद है, ऐप के भीतर उनके ऐड-ऑन जैसे 543 चैनलों की सवारी करते हुए।
हालाँकि, सामग्री स्थान पर नज़र रखने वाले विशेषज्ञों के पास साझा करने के लिए एक अलग कहानी है। कुछ उद्योग विश्लेषकों ने कहा कि मिंट ने कहा कि डेलीहंट के उपयोगकर्ता के विकास में पिछले कई महीनों में गिरावट आई है। विश्लेषकों का कहना है, "सितंबर के बाद से उनके पास महीने-दर-महीने वृद्धि हुई है," गुमनामी का अनुरोध करते हुए। "जबकि उनकी राजस्व वृद्धि 100% रही है, यह इस साल बंद रहा है क्योंकि ऐप डाउनलोड और उपयोगकर्ता की वृद्धि धीमा हो गई है। । "
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