Facebook puts $25 m in Meesho (फेसबुक मीशो में $ 25 मीटर डालता है)

मुंबई: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने मीशो में एक इक्विटी निवेश किया है, क्योंकि प्रौद्योगिकी नेता महिलाओं और छोटे शहरों में उद्यमशीलता की सुविधा के लिए दिखते हैं।  यह घरेलू स्टार्टअप में फेसबुक का पहला ऐसा वित्तीय निवेश है।
 सूत्रों ने बताया कि निवेश 20-25 मिलियन डॉलर के दायरे में है।  हालांकि, फेसबुक और मीशो दोनों ने सौदे की राशि का खुलासा नहीं किया।  सूत्रों ने कहा कि मीशो पिछले कुछ महीनों से 100 मिलियन डॉलर का वित्तपोषण जुटाने के लिए बातचीत कर रही है।

फेसबुक इंडिया के एमडी, अजीत मोहन ने कहा कि यह बड़े शहरों से परे दर्शकों तक पहुंचने और भारत की इंटरनेट कहानी को आगे बढ़ाने के लिए स्थानीय स्टार्टअप पर अधिक दांव लगाएगा।

मीशो पुनर्विक्रेताओं को प्रदान करता है, जो बड़े पैमाने पर गृहिणियों और छोटे व्यवसायों को शामिल करते हैं, व्हाट्सएप और फेसबुक जैसे सामाजिक नेटवर्क पर अपने उत्पादों को बेचने के लिए एक मंच के साथ।

 यह दूसरों के बीच Sequoia Capital, Shunwei Capital और Apoletto एशिया द्वारा समर्थित है, और $ 200-250 मिलियन के मूल्यांकन में एक श्रृंखला-सी दौर में $ 50 मिलियन जुटाए हैं।


अन्य निवेशकों में सॉफ्टबैंक के पूर्व कार्यकारी कबीर मिश्रा के आरपीएस वेंचर्स, SAIF पार्टनर्स, वेंचर हाईवे और Y कॉम्बिनेटर शामिल हैं।
 “इस तरह का एक इक्विटी निवेश भारत में पहला है।  हम संस्थापकों के बारे में उत्साहित थे और उन्होंने इतने कम समय में क्या बनाया है।  उनका बहुत सारा ध्यान टियर -2 और III (शहरों) पर है।  मोहन ने ईटी को बताया कि उनके 2 मिलियन पुनर्विक्रेताओं में से 80% महिलाएं हैं, जो हमारे लिए सबसे रोमांचक हिस्सा है।  "अपने ऐप्स के परिवार के साथ हम हर दिन क्या करते हैं, यह एक वित्तीय हिस्सेदारी लेकर समर्थन प्रदान करने का एक अवसर था।"

No comments

Powered by Blogger.