Made a Surprising New Announcement About the Controversial Thing He Plans to Do in Every Hotel

पिछले सप्ताह से बहुत कुछ नहीं बदला है।  मैं अभी भी एक होटल में हूँ।  मैं अभी भी हाउसकीपिंग और मेंटेनेंस स्टाफ को काम में कड़ी मेहनत के बारे में सुनता हूं।

 मैं अभी भी होटल के कमरे के सोफे पर लिख रहा हूं, जबकि मेरी बेटी झपकी ले रही है।  (मैं मानता हूं, मैं छुट्टियों में बहुत अच्छा नहीं हूं)।

 लेकिन पिछले हफ्ते से एक बड़ी बात बदल गई है: हिल्टन वर्ल्डवाइड के सीईओ ने स्पष्ट रूप से दिल का बदलाव किया है, उनकी टिप्पणियों के बाद कि होटलों में उन्हें कितना ध्यान दिया गया है, जितना मुझे लगता है कि उन्हें कभी उम्मीद थी।
पृष्ठभूमि: मैंने कल आश्चर्यजनक रूप से प्रवेश के बारे में लिखा था कि हिल्टन के सीईओ क्रिस्टोफर नासेट्टा ने 41 वें वार्षिक एनवाईयू अंतर्राष्ट्रीय आतिथ्य उद्योग निवेश सम्मेलन में एक सम्मेलन के अंत में बनाया था।

 "आमतौर पर मैं एक टिप नहीं छोड़ता," Nassetta ने कहा, जैसा कि द पॉइंट गाइ के मेलानी लिबरमैन द्वारा रिपोर्ट किया गया है, होस्ट एंड्रयू रॉस सोरकिन ने पूछा कि वह सामान्य रूप से ग्रेच्युटी के रूप में होटलों में कितना छोड़ता है।

 क्या हमें टिप देना चाहिए?
उनकी टिप्पणी विवादास्पद थी, शायद दो कारणों से:

 कारण # 1, यात्रियों (और यात्रा लेखकों और ब्लॉगर्स) के बीच की प्रतिक्रिया $ 19.8 मिलियन-वर्ष के होटल के सीईओ की विडंबना की ओर इशारा करते हैं, जो सार्वजनिक रूप से किसी भी झिझक की घोषणा करते हैं, जो कर्मचारियों को सुझाव देने की पेशकश करता है - इसे हल्के ढंग से रखना -  कम से।
 कारण # 2, आर्थिक निष्पक्षता का दृष्टिकोण, जो कि सामान्य तौर पर, टिपिंग एक भयानक क्षतिपूर्ति संरचना है, क्योंकि यह नियोक्ताओं को भुगतान करने की आवश्यकता से वंचित करता है, जो अन्यथा बाजार दर पर वेतन होगा, और ग्राहकों की स्वैच्छिकता पर निर्भर करता है, गैर  -अनुरूपित योगदान।
दूसरे शब्दों में, यदि आप एक उचित और काम योग्य मुआवजे की प्रणाली तैयार करना चाहते हैं, तो एक आखिरी चीज जो आप करना चाहते हैं, वह है इसे युक्तियों पर आधारित करना।

 लेकिन जब से हम व्यक्तियों के रूप में पूरे सिस्टम को डिजाइन करने के लिए नहीं है, कम से कम हम कर सकते हैं भाग लेने के लिए लगता है - और सुझाव है कि सेवा के बहुत से कार्यकर्ताओं पर भरोसा करते हैं प्रदान करते हैं।

 'आप जा सकते हैं जितना कम'
मैं सम्मेलन में नहीं था;  के रूप में उल्लेख किया है, मैं बिल मर्फी जूनियर शैली, वर्कहोलिक छुट्टी की तरह हूँ।  लेकिन, बारीकी से पढ़ने पर, ऐसा लगता है कि यह सवाल नसेटा की उपस्थिति के अंत की ओर पूछा गया था, जिसमें लिबरमैन कहता है कि वह होगा:
"सिर्फ आधे घंटे बिताए एक बैलरूम को 2000 से अधिक आतिथ्य उद्योग के पेशेवरों के साथ पैक करते हुए बताया कि उन्होंने किस तरह से" के रूप में कम के रूप में आप जा सकते हैं "से अपना काम किया है - विशेष रूप से, एक हॉलिडे इन में एक जूनियर-स्तर इंजीनियरिंग की स्थिति जहां उन्होंने इस्तेमाल किया  "कोड ब्राउन" से निपटने के लिए उसकी प्लंबिंग स्किल्स - और हिल्टन की भागने की सफलता की कुंजी लोगों पर कंपनी का फोकस रहा है।
"सिर्फ आधे घंटे बिताए एक बैलरूम को 2000 से अधिक आतिथ्य उद्योग के पेशेवरों के साथ पैक करते हुए बताया कि उन्होंने किस तरह से" के रूप में कम के रूप में आप जा सकते हैं "से अपना काम किया है - विशेष रूप से, एक हॉलिडे इन में एक जूनियर-स्तर इंजीनियरिंग की स्थिति जहां उन्होंने इस्तेमाल किया  "कोड ब्राउन" से निपटने के लिए उसकी प्लंबिंग स्किल्स - और हिल्टन की भागने की सफलता की कुंजी लोगों पर कंपनी का फोकस रहा है।

No comments

Powered by Blogger.